Tue. Oct 27th, 2020

शारजाह: इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब तीन बार अपने नाम करने वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए आईपीएल 2020 (IPL 2020) बेहद खराब गुजर रहा है. सीएसके ने इस टूर्नामेंट के तहत शनिवार को शारजाह के मैदान दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सामने 5 विकेट से एक रोमांचक मुकाबले गंवा दिया.

एक समय मैच में जीत के करीब दिख रही चेन्नई की टीम आखिरी ओवर में 17 रनों को नहीं बचा सकी और मुकाबले के हार बैठी. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, सुपर किंग्स की हार के 5 बड़े कारण

सैम करन का शून्य पर आउट होना

चेन्नई सुपर किंग्स के इन फॉर्म हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन (Sam Karan) इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बिना खात खोले पवेलियन लौट गए. ओपनिंग करने आए करन सीएसके की पारी की शुरुआत में मजह तीसरी गेंद पर कैच आउट हुए.

पावरप्ले में धीमा खेल जारी 

आईपीएल 13 (IPL 13) में चेन्नई सुपर किंग्स का धीमा खेल जारी है. इस सीजन पावरप्ले में सबसे कम 6.9 के रन रेट से रन बनाने वाली इकलौती टीम सीएसके है. जिसके कारण टीम अधिक बड़ा स्कोर नहीं बना पाती है. दिल्ली के विरुद्ध भी चेन्नई ने शारजाह के छोटे मैदान पर पहले 6 ओवर में 39-1 रनों का स्कोर बनाया.

नहीं चला धोनी का बल्ला

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस आईपीएल सीजन में कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. जिसके तहत धोनी दिल्ली के खिलाफ मात्र 3 रन कर के आउट हुए. 

शिखर धवन को दिए 3 जीवनदान

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ नाबाद रहते हुए 101 रनों शतकीय पारी खेली. धवन की इस पारी में सबसे बड़ा योगदान चेन्नई के फील्डर्स का रहा, जिन्होंने 25, 50 और 75 रनों पर धवन का कैच टपका दिया. 

ड्वेन ब्रावो का चोटिल होना

दिल्ली की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी. लेकिन सीएसके को उस समय बड़ा झटका लगा जब 20वां ओवर करने वाले ड्वेन ब्रावो चोट की वजह से मैदान से बाहर चले गए. जिसकी वजह से धोनी को आखिरी ओवर रवींद्र जडेजा को देना पड़ा और वह उस ओवर में 17 रन नहीं बचा सके. 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *